bharatiya janata party (BJP) logo

President's Press Releases

Accessibility

  

 

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री अमित शाह जी की ओर से जारी प्रेस विज्ञप्ति

 

अगस्ता वेस्टलैंड वीवीआइपी हेलीकॉप्टर घोटाले में आरोपी बिचौलिए द्वारा प्रवर्तन निदेशालय के सामने पूछताछ में मिसेज गाँधी का नाम लिए जाने से कांग्रेस पार्टी और कथित गाँधी परिवार की सच्चाई देश की जनता के सामने है

************

राहुल गाँधी और कांग्रेस पार्टी को अगस्ता वेस्टलैंड घोटाले के लिए देश से अविलंब माफी मांगनी चाहिए

************

कांग्रेस पार्टी को यह स्पष्ट करना चाहिए कि सोनिया-मनमोहन-राहुल गाँधी की यूपीए सरकार द्वारा वीवीआईपी हेलीकॉप्टर की खरीद प्रक्रिया से HAL को क्यों हटाया गया?

************

सफ़ेद झूठ बोल कर सच्चाई को नकारना और घोटाले करएक तो चोरी, ऊपर से सीनाजोरी' वाले बयान देना कांग्रेस पार्टी और उसके नेताओं की आदत बन चुकी है

************

वैचारिक दिवालियेपन की शिकार कांग्रेस पार्टी का आज कितना नैतिक पतन हो चुका है, अगस्ता वेस्टलैंड घोटाले में कांग्रेस का रवैया इसका सबसे बड़ा उदाहरण है

************

क्या किसी को पता है कि क्रिश्चियन मिशेल ने श्रीमती गांधी के संबंध में जांच अधिकारियों द्वारा पूछे गए प्रश्नों को अपने वकील को क्यों दिया? क्या मिशेल चाहता था कि यह श्रीमती गाँधी तक पहुंचे। आखिर क्यों?

**************

किसी भी स्थिति में यह बार-बार बताए जाने की जरूरत है कि मिशेल के वकील का कांग्रेस से क्या कनेक्शन है। यह जानने की भी जरूरत है कि मिशेल और श्रीमती गांधी के बीच क्या संबंध है?

**************

राष्ट्रीय हित में मिशेल के वकील को हमें 2008 के दस्तावेजों के बारे में बताना चाहिए, जो श्रीमती गांधी के संदर्भ में है। जाहिर है मिशेल और भारत के एकगाँधी परिवारके बीच की दोस्ती काफी गहरी है

************

एक ओर कांग्रेस पार्टी क्रिश्चियन मिशेल जैसे भगौड़ों को बचाने में लगी है जबकि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में केंद्र की भारतीय जनता पार्टी सरकार है जो देश से लूटे गए पैसे को बचाने और उसे वापस लाने में लगी है

************

 

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री अमित शाह ने आज एक पर एक लगातार ट्वीट करते हुए अगस्ता वेस्टलैंड वीवीआइपी हेलीकॉप्टर घोटाले में लगातार हो रहे नए खुलासों को लेकर कांग्रेस पार्टी और सोनिया गाँधी एवं राहुल गाँधी पर करारा प्रहार किया। अगस्ता वेस्टलैंड वीवीआइपी हेलीकॉप्टर घोटाले में आरोपी बिचौलिए द्वारा प्रवर्तन निदेशालय के सामने पूछताछ में मिसेज गाँधी का नाम लिए जाने से कांग्रेस पार्टी और कथित गाँधी परिवार की सच्चाई देश की जनता के सामने है

 

श्री शाह ने कहा कि कांग्रेस पार्टी को यह स्पष्ट करना चाहिए कि सोनिया-मनमोहन-राहुल गाँधी की यूपीए सरकार द्वारा वीवीआईपी हेलीकॉप्टर की खरीद प्रक्रिया से HAL को क्यों हटाया गया? राहुल गाँधी और कांग्रेस पार्टी को अगस्ता वेस्टलैंड घोटाले के लिए देश से अविलंब माफी मांगनी चाहिए।

 

 क्या किसी को पता है कि क्रिश्चियन मिशेल ने श्रीमती गांधी के संबंध में जांच अधिकारियों द्वारा पूछे गए प्रश्नों को अपने वकील को क्यों दिया? क्या मिशेल चाहता था कि यह श्रीमती गाँधी तक पहुंचे। आखिर क्यों?

 

एक अन्य ट्वीट में राष्ट्रीय अध्यक्ष ने लिखा, 'मिशेल के वकील ने स्वीकार किया है कि मिशेल ने उन्हें डॉक्यूमेंट दिए लेकिन उन्हें लगा कि यह दवाइयों की लिस्ट हैं हालांकि यह किसी भी मामले में पारदर्शी रूप से किसी को भी दी जा सकती है।

 

श्री शाह ने आगे लिखा कि किसी भी स्थिति में यह बार-बार बताए जाने की जरूरत है कि मिशेल के वकील का कांग्रेस से क्या कनेक्शन है। यह जानने की भी जरूरत है कि मिशेल और श्रीमती गांधी के बीच क्या संबंध है? उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय हित में मिशेल के वकील को हमें 2008 के दस्तावेजों के बारे में बताना चाहिए, जो श्रीमती गांधी के संदर्भ में है। जाहिर है मिशेल और भारत के एकगाँधी परिवारके बीच की दोस्ती काफी गहरी है।

 

भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि एक ओर कांग्रेस पार्टी क्रिश्चियन मिशेल जैसे भगौड़ों को बचाने में लगी है जबकि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में केंद्र की भारतीय जनता पार्टी सरकार है जो देश से लूटे गए पैसे को बचाने और उसे वापस लाने में लगी है

 

श्री शाह ने कहा कि सफ़ेद झूठ बोल कर सच्चाई को नकारना और घोटाले करएक तो चोरी, ऊपर से सीनाजोरी' वाले बयान देना कांग्रेस पार्टी और उसके नेताओं की आदत बन चुकी है। उन्होंने कहा कि वैचारिक दिवालियेपन की शिकार कांग्रेस पार्टी का आज कितना नैतिक पतन हो चुका है, अगस्ता वेस्टलैंड घोटाले में कांग्रेस का रवैया इसका सबसे बड़ा उदाहरण है।

 

ज्ञात हो कि शनिवार, 29 दिसंबर 2018 को क्रिश्चियन जेम्स मिशेल को दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट में पेश किया गया था जहां सुनवाई के दौरान प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने कोर्ट को बताया कि आरोपी मिशेल ने पूछताछ के दौरान कांग्रेस की श्रीमती गांधी का नाम लिया है। कोर्ट में यह भी बात सामने आई कि पूछताछ से संबंधित कुछ महत्वपूर्ण दस्तावेज मिशेल के द्वारा अपने वकील को दिए गए थे जिसपर कोर्ट ने माना कि कुछ गड़बड़ी हो रही है, इसलिए कोर्ट ने  मिशेल से उनके वकीलों के मुलाक़ात का समय घटा कर 15 मिनट कर दिया और यह भी हिदायत दी कि वकील मिशेल से दूर से ही मिल सकेंगे ताकि फाइलों का आदान-प्रदान न हो क्योंकि इनकी चोरी पकड़ी गई।

 

Tweet Links

https://twitter.com/AmitShah/status/1079651578670399488

 

 2. Michel’s lawyer has admitted that the paper was indeed passed on to him. He thought that it was a list of medicines, which could have been transparently given in any case. 

https://twitter.com/AmitShah/status/1079651611763445763

 

3. In any case, what must be told again and again is the Congress background of Michel’s lawyer. The so called expulsion remains a SHAM. He remains the conduit between Michel and Mrs. Gandhi!

https://twitter.com/AmitShah/status/1079651679996399616

 

https://twitter.com/AmitShah/status/1079651737420603393

 

(महेंद्र पांडेय)

कार्यालय सचिव

Tag: Amit Shah | India

Share your views. Post your comments below.

Sign Out


Security code
Refresh

Subscribe BJP Newsletter