bharatiya janata party (BJP) logo

Press Releases

Salient Points Of Speech : BJP National President, Shri Amit Shah addressing public meeting at Dumurjola Maidan, Dr Bholanath Chakraborty Sarani, Howrah (West Bengal)

Accessibility

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री अमित शाह द्वारा हावड़ा की जनसभा में दिए गए भाषण के मुख्य अंश

  ममता दीदी परिवर्तन का संकल्प लेकर आई पर पश्चिम बंगाल को पतन की ओर ले गई - अमित शाह

 वोट बैंक की राजनीति के कारण ममता सरकार ने पश्चिम बंगाल को देश विरोधी गतिविधियों का के्रन्द्र बनाकर रख दिया है - अमित शाह
 पश्चिम बंगाल में सारे उद्योग बंद हुए बस चिटफण्ड उद्योग बढ़ा है - अमित शाह 
 कभी क्रांतिकारियों के नाम से जाना जाने वाला पश्चिम बंगाल अब आतंकवादियों के बम धमाकों से जाना जाता है - अमित शाह
 मालदा में बीएसएफ और पुलिस का झगड़ा नहीं वोट बैंक की राजनीति हुई है - अमित शाह
 मोदी जी के नेतृत्व में जो सरकार चल रही है उसने हर मोर्चे पर देश को आगे ले जाने का काम किया है - अमित शाह 
 प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी ने अर्थतंत्र की दिशा को एक मजबूत नेतृत्व प्रदान किया है - अमित शाह 
 हम मोदी जी के नेतृत्व में पश्चिम बंगाल को विकास के रास्ते पर ले जायेंगे - अमित शाह

सर्वप्रथम मैं सुभाष बाबू, रामकृष्ण परमहंस, स्वामी विवेकानंद जी, बंकिम बाबू, रविंद्रनाथ टैगोर, श्री अरविंद, शरद बाबू और भारतीय जनसंघ के संस्थापक श्री श्यामाप्रसाद मुखर्जी की धरती को प्रणाम करता हूं।

कल ही भाजपा के कार्यकर्ताओं ने मुझे दूसरी बार भाजपा के अध्यक्ष पद का दायित्व दिया है। मैं आज इस रैली के माध्यम से देश के करोड़ों भाजपा कार्यकर्ताओं के प्रति आभार व्यक्त करता हूं और उनको विश्वास दिलाना चाहता हूं कि देशभर में भाजपा आपसबों के सहयोग से बहुत ऊंचा स्तर प्राप्त करे इसके लिए में हर प्रयास करूंगा।

2014 देश के लिए बड़ा महत्वपूर्ण वर्ष रहा। 2014 में देश में परिवर्तन हुआ और 30 साल बाद, पहली बार किसी एक पार्टी को पूर्ण बहुमत दिलाने का काम इस देश की जनता ने किया जिसकी वजह से श्री नरेंद्र मोदी आज भाजपा सरकार का नेतृत्व कर रहे हैं। इसमें बंगाल की जनता का भी बड़ा योगदान है। हालांकि सीटें तो हमें यहां से सिर्फ दो ही मिलीं लेकिन आशिर्वाद के रूप में 17 फीसदी बांग्लावासियों ने भाजपा को वोट दिया जिसके फलस्वरूप आज हम पूर्ण बहुमत की सरकार बनाने में कामयाब हुए। जब हम 2014 के चुनाव में वोट मांगने देश की जनता के पास गए थे तो हमने कहा था कि हमारी सरकार आएगी तो देश में परिवर्तन करके दिखाएंगे। देश की जनता ने हमारे नेतृत्व पर, श्री नरेंद्र मोदी पर भरोसा करके परिवर्तन कर दिखाया और वह सरकार देश में परिवर्तन कर रही है।

डेढ़ साल से कम समय में मोदी जी के नेतृत्व में जो सरकार चल रही है उसने हर मोर्चे पर देश को आगे ले जाने का काम किया है। आज दुनिया का कोई ऐसा देश नहीं जो सवा सौ करोड़ के इस जनतंत्र का सम्मान न करता हो। मोदी जी के नेतृत्व में भारत को पूरी दुनिया ने स्वीकार किया है। देश के अंदर एक पाॅलिसी पारलाइसिस की स्थिति थी। नीतिगत क्षेत्रों को लकवा मार गया था। लेकिन मोदी जी के नेतृत्व ने देश को एक स्पष्ट दिशा दी और विकास के रास्ते पर देश को आगे बढ़ाने का काम किया है। भाजपा की सरकार ने कई नीतिगत परिवर्तन करके देश में बदलाव की स्थिति लाई है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने अर्थतंत्र की दिशा को एक मजबूत नेतृत्व प्रदान किया है जिससे विकास दर बढ़ी है। किसानों, मजदूरों और युवाओं के लिए कई योजनाएं भारत सरकार लेकर आई है। जनधन योजना के माध्यम से गरीबों के घर में आजादी का फायदा पहुंचाने का काम भाजपा सरकार ने किया है। देशभर के किसानों के लिए मिट्टी हेल्थ कार्ड, प्रधानमंत्री सिंचाई योजना और प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना के माध्यम से देश के किसानों को सुरक्षा-चक्र देने का काम प्रधानमंत्री नरेंद्र भाई ने किया। इन योजनाओं के माध्यम से देशभर में परिवर्तन की लहर लाने का काम भाजपा सरकार ने किया है।

परिवर्तन के नाम पर तो प. बंगाल में भी सरकार बनी लेकिन क्या है आज बंगाल की स्थिति? जिस बंगाल ने देश को ‘जन-गण मन’ और ‘वंदे मातरम’ दिया, जिस बंगाल के अंदर स्वातंत्रय विद्रोह की शुरूआत हुई उस बंगाल की आज क्या स्थिति बन गई है? विद्रोह तो आज भी बंगाल में हो रहे हैं लेकिन अंग्रेजों के खिलाफ नहीं बल्कि आतंकी बम धमाके करके पूरे बंगाल को डराने का प्रयास हो रहा है। जिस बंगाल से उद्योगों की शुरूआत हुई थी, जो बंगाल एक समय आर्थिक गतिविधियों का केंद्र हुआ करता था आज उस बंगाल के सारे उद्योग बंद हो गए हैं। सिर्फ एक उद्योग चालू रह गया है चिट फंड के जरिए गरीबों को छलने का उद्योग। चाहे कृषि विकास दर की बात हो, औद्योगिक विकास दर अथवा रोजगार की बात, हर मोर्चे पर ममता सरकार विफल रही है। ममता सरकार ने परिवर्तन की बजाए प. बंगाल को पतन की दिशा में ले जाने का कार्य किया है। राज्य की 17 लाख परिवार जानना चाहती है कि शारदा चिट फंड और रोज वैली चिट फंड के पैसे कहां गए? ममता दीदी को पूरी दुनिया प. बंगाल के मुख्यमंत्री के तौर पर जानती हैं लेकिन चिट फंड के दोषी ममता जी को पेंटर के रूप में जानती हैं जिन्होंने इनकी पेंटिंग्स करोंड़ों रूपए में खरीदी। ममता जी समझती हैं कि बंगाल की जनता इतनी उनकी कला पर गौरव करती है लेकिन बंगाल की जनता भलीभांति जानती है कि दुनिया की सबसे महंगी पेंटिंग इसलिए खरीदी गई क्योंकि चिटफंड के दोषियों से टीएमसी की मिलीभगत है

हाल फिलहाल बंगाल में जितने भी बम धमाके हुए, देश विरोधी ताकतें इन बम धमाकों से जुड़े हैं और टीएमसी के कई कार्यकर्ता शक के दायरे में हैं। यह संयोग ही है कि हर बार, जब भी बम धमाके होते हैं, जो बम बनाते-बनाते, छिपाते-छिपाते मरते हैं, वो टीएमसी से ही आखिर क्यों जुड़े होते हैं?
वोट बैंक की राजनीति के कारण ममता सरकार ने बंगाल को देश विरोधी गतिविधियों का केंद्र बनाकर रख दिया है। वर्तमान में, प. बंगाल जाली नोट और अवैध हथियार लाने का गेटवे बन चुका है क्योंकि ममता सरकार वोट बैंक की राजनीति कर रही हैं। ये जाली नोट बंगाल से देश के अन्य हिस्सों में जाते हैं और देश के अर्थतंत्र को निर्बल बनाने का काम कर रहे हैं। बांगलादेश से आने वाले घुसपैठियों को भी हरी झंडी देने का काम टीएमसी सरकार ने किया है।

मालदा में इतनी बड़ी घटना हुई लेकिन ममता जी कहती हैं कि यह बीएसएफ के जवानों से उनके साथ झगड़े का मामला है लेकिन वास्तविकता यह है कि राज्य पुलिस सुरक्षा देने में विफल रही जिस वजह से थाने जलाने के काम को अंजाम दिया गया। वोट बैंक की राजनीति के कारण राज्य पुलिस का मनोबल नीचे गिर चुका है और इस वजह से राज्य में कानून-व्यवस्था की स्थिति लचर हो गई है। बंगाल की जनता जानना चाहती है कि क्या ममता जी प. बंगाल की मुख्यमंत्री हैं या इन हुड़दंग करने वालों की। यदि प. बंगाल में एक बार भाजपा की सरकार बनती है तो मजाल नहीं कि बांगलादेश से घुसपैठी बंगाल में घुसपैठ कर सके। हम वोट बैंक की राजनीति करने के लिए नहीं बल्कि देश भक्ति की राजनीति करने के लिए पूरे देश में जाने जाते हैं। देश के हितों के साथ जो खिलवाड़ करेगा भाजपा उसे कोई सुरक्षा नहीं दे सकती। बांग्लादेश से आने वाले शरणार्थियों के लिए भी भाजपा सरकार ने 2015 में, पासपोर्ट अधिनियम में संशोधन किया। बांगलादेश से जो धार्मिक आधार पर प्रताडि़त होकर यहां आए हैं उन्हें भी भाजपा आश्वस्त करने का काम किया है और बांगलादेश के साथ सीमा संबंधी हर मसलों को सुलझा करके सीमा की बाड़ेबंदी करने का रास्ता खुला छोड़ दिया है और बाड़ेबंदी के साथ ही घुसपैठ शत-प्रतिशत कम हो जाएंगे।

देश में बहुत बड़ा परिवर्तन हो रहा है। देश के कई प्रांत विकास की दृष्टि से आगे निकल गए हैं। एक समय प. बंगाल विकास की दृष्टि से देश में सबसे आगे हुआ करता था लेकिन आज यह लगातार पिछड़ता जा रहा है। इसका कारण है कि पहले कांग्रेस ने इसे बर्बाद किया, बाद में बचा-खुचा कम्युनिस्टों ने और परिवर्तन के नाम पर आई टीएमसी ने बंगाल को पतन की ओर ले जाने का काम किया। यदि बंगाल का विकास करना है तो यहां की जनता भाजपा को एक मौका दे तभी यह राज्य देश के विकास के साथ जुड़ सकता है। देश में जिस-जिस राज्य में भाजपा की सरकार है चाहे गुजरात हो या महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश, गुजरात, गोवा, छत्तीसगढ़, झारखंड और हरियाणा हो, वहां हमने परिवर्तन करके दिखाया है। एक अंतर्राष्ट्रीय सर्वे के मुताबिक ईज आॅफ बिजनेस के मामले मे, 2014 में, झारखंड 28 वें स्थान पर था। 2014 में झारखंड में भाजपा सरकार बनी। सितंबर, 2015 में जब उक्त सर्वे की रिपोर्ट आई तो झारखंड 28 वें से सीधे तीसरे स्थान पर पहुंच गई। यह भाजपा सरकार का कमाल है। प. बंगाल को भी विकास की दौड़ में यदि आगे निकलना है तो बंगाल की जनता को परिवर्तन करना होगा। मोदी जी के नेतृत्व में पूरा देश आगे बढ़ रहा है और पूरा देश बंगाल की ओर नजरें टिकाए हुए है।

मैं आज बंगाल की जनता से निवेदन करने आया हूं कि यदि बंगाल के अंदर परिवर्तन करना है, विकास करना है और राज्य से सारे देशद्रोही ताकतों को उखाड़ फेंकना है तो यहां पर पूर्ण बहुमत वाली भाजपा की सरकार बनानी होगी। हम मोदी जी के नेतृत्व में बंगाल को विकास के रास्ते पर ले जाएंगे। चाहे चिट फंड का मामला हो, चाहे कानून-व्यवस्था की बात हो, बांगलादेशी घुसपैठियों का मसला हो या फिर जाली नोट का मामला हो हर चीज प. बंगाल में इसलिए बढ़ रही है क्योंकि यहां वोट बैंक की राजनीति करने वाली सरकार है। यदि इस सरकार को बदलकर बंगाल की जनता भाजपा की सरकार लाती है तो मोदी जी के नेतृत्व में बंगाल भी देश के साथ कंधे से कंधे मिलाकर विकास के रास्ते पर आगे बढ़ सकती है। आईए, हम सब मिलकर एक विकसित बंगाल बनाएं, प. बंगाल जो देश विरोधी गतिविधियों का केंद्र बना है उसे समूल नष्ट कर इसे अभेद्य दुर्ग बनाएं।



Tag: 30 | 17 | 2015

Share your views. Post your comments below.

Sign Out


Security code
Refresh