bharatiya janata party (BJP) logo

Press Releases

Salient points of press conference of BJP National Spokesperson, Dr. Sambit Patra on 13 September 2018

Accessibility

 

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता डा संबित पात्रा की प्रेसवार्ता के मुख्य बिंदु

 

किंगफिशर एयरलाइंस और गांधी परिवार का गहरा रिश्ता है, तभी गांधी परिवार का कोई भी सदस्य जब भी विदेश जाता था तो बिजनस क्लास फ्री में अपडेट हो जाता था, किंगफिशर एयरलाइंस के जरिए गांधी परिवार को फायदे मिले, यह बात सार्वजनिक है.

 

***********************

कांग्रेस नीत यूपीए II सरकार और गांधी परिवार ने विजय माल्या और उसकी किंगफिशर एयरलाइंस के लिए सारे नियम-कानूनों को दरकिनार कर दिया.  

 

***********************

कोलकाता के आयकर विभाग ने पता लगाया था  कि हवाला से जुड़ी डोटेक्स कंपनी से राहुल गांधी ने 1 करोड़ का लोन लिया था, राहुल गांधी को बताना चाहिए कि हवाला के जरिए कितना पैसा उन्होंने सफेद किया.

 

***********************

आरबीआई और एसबीआई के बीच हुए कई पत्राचार से पता चला है कि माल्या और किंगफिशर एयरलाइंस को लाभ पहुँचाने के लिए कांग्रेस की पूर्व अध्यक्षा सोनिया गांधी और तत्कालीन प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने किस तरह देश के साथ खिलवाड़ किया.

 

***********************

नियम-कानून पूरे सेक्टर के लिए बनाए जाते हैं , लेकिन यूपीए सरकार के तत्कालीन प्रधानमंत्री और वित्त मंत्री पी चिदंबरम किंगफिशर एयलाइंस के लिए कानून बदलते रहे, बैंकों पर दबाव बनाते रहे

 

***********************

किंगफिशर को फायदा पहुंचाने के लिए गांधी परिवार ने 'स्वीट डील' किया.

 

***********************

राहुल गांधी पांच हजार करोड़ का गबन कर जमानत पर हैं, उन्हें भ्रष्टाचार की बात करने का कोई हक नहीं है।

 

***********************

नेशनलहेराल्डमामलेमेंपहलेहीसाफहोगयाहै कि गांधी परिवार एक ऐसे परिवार के रूप में प्रसिद्ध हो गया है, जो टैक्स चोरी करता है.

 

***********************

यंग इंडिया कंपनी के भ्रष्टाचार में कांग्रेस का सिर्फ हाथ ही नहीं बल्कि पूरा का पूरा शरीर डूबा हुआ है.

 

***********************

यंग इंडिया कांग्रेस के कालेधन को सफेद करने तथा कर चोरी का रास्ता था, जिसे यूपीए सरकार ने भरपूर मदद की

***************************

सोनिया गांधी, राहुल गांधी और प्रियंका वाड्रा ने षड्यंत्र के तहत यंग इंडिया के नाम से एक कंपनी बनाकर नेशनल हेराल्ड समाचार पत्र से सम्बद्ध एजेएल (एसोसिएट जर्नल लिमिटेड) को अपने कब्जे में ले लिया था

 

*******************

भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता श्री संबित पात्रा ने आज पार्टी के केन्द्रीय कार्यालय में एक प्रेस वार्ता को संबोधित किया. इसमें उन्होंने विजय माल्या का कांग्रेस के साथ गहरे सम्बन्ध का खुलासा करते हुए कांग्रेस पर जम कर प्रहार किया।

 

श्री संबित पात्रा ने आरोप लगाया कि कांग्रेस की पिछली सरकार और गांधी परिवार ने विजय माल्या और उसकी किंगफिशर एयरलाइंस के लिए  सारे नियम-कानूनों को दरकिनार कर दिया। उन्होंने राहुल गांधी से सवाल किया कि किंगफिशर एयरलाइंस और माल्या के प्रति गांधी परिवार की नरमी की क्या वजह थी,  राहुल गांधी को यह स्पष्ट करना चाहिए।

 

श्री पात्रा ने कहा, 'राहुल आजकल बेवजह की बातों को ट्वीट करते हैं, लेकिन वे यह भूल जाते है कि पांच हजार करोड़ के गबन के मामले में वे जमानत पर बाहर हैं, ऐसे में राहुल गांधी को भ्रष्टाचार की बात करने का कोई हक नहीं है।'

 

उन्होंने कहा कि कभी-कभी ऐसा लगता है कि किंगफिशर एयरलाइंस माल्या का था या गांधी परिवार का। गांधी परिवार का कोई भी सदस्य विदेश जब भी जाता था, बिजनस क्लास फ्री में अपडेट हो जाता था। पात्रा ने बताया कि आरबीआई और एसबीआई में कई पत्राचार हुए थे, जिससे पता चला है कि माल्या और किंगफिशर एयरलाइंस को लेकर सोनिया गांधी और मनमोहन सिंह ने नियमों को दरकिनार कर दिया था।

 

श्री पात्रा ने दावा किया कि नियम-कानून पूरे सेक्टर के लिए बनाए जाते हैं, लेकिन यूपीए सरकार में  सिर्फ किंगफिशर एयलाइंस के लिए कानून बदले गए। किंगफिशर के लिए गांधी परिवार ने 'स्वीट डील' के लिए दबाव बनाया था। किंगफिशर के लिए सेकंड रीस्ट्रक्चरिंग को छिपाया गया। प्री-डेलिवरी लोन को सिक्यॉर्ड लोन घोषित किया गया था।  किंगफिशर की मदद के लिए लोन स्ट्रक्चर को बदला गया. गांधी परिवार किंगफिशर की ऐसे मदद करती थी जैसे यह उनकी अपनी कंपनी हो.

 

श्री पात्रा ने पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को निशाना बनाते हुए उनके उस बयान का हवाला जिसमें उन्होंने प्रेस से कहा था कि हमें  किगफिशेर को मुश्किल से निकलना होगा. श्री पात्रा ने कहा कि यह कितना आश्चर्यजनक है कि उन्हें देश की अर्थव्यवस्था के बजाये किंगफ़िशर एयरलाइंस की चिंता थी.  आखिर कांग्रेस का ये रिश्ता क्या कहलाता है? इसे राहुल गांधी को बताना चाहिए.

 

श्री पात्रा ने कहा कि तत्कालीन प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के साथ चाय पर मीटिंग के बाद विजय माल्या लोन दिलाने में मदद करने के लिए मनमोहन सिंह को धन्यवाद करते हुए पत्र लिखते है. राहुल गांधी को बताना चाहिए कि विजय माल्या के गुड  टाइम्स में आपकी कितनी हिस्सेदारी है? किंगफ़िशर एयरलाइन्स विजय मालया का था या राहुल गांधी और सोनिया गांधी का । जिस तरीके के तथ्य सामने हैं,  उससे यही लगता है कि यह कंपनी गांधी परिवार की ही है.

 

श्री पात्रा ने वर्ष 2010 के एक पत्र का जिक्र किया जिसमें रिज़र्व बैंक ने स्टेट बैंक को जो पत्र  लिखा उसमें  विजय मालया के लोन रीस्ट्रक्चरिंग की बात कही गयी है। श्री पात्रा ने  9 मार्च 2012 के एक अन्य पत्र का भी जिक्र किया जिसमें  रिज़र्व बैंक ने पुनः स्टेट बैंक को पत्र लिखा जिसके जरिये पुनः किंगफ़िशर एयरलाइन को बचाने की कोशिश की गई।

श्री पात्रा ने  कहा कि नोटबंदी के कारण राहुल गांधी हायतौबा मचा रहे थे, इसका कारण अब सामने आ गया है. वे हवाला के जरिए काले धन को सफेद कर रहे थे. कोलकाता के आयकर विभाग के साक्ष्य के आधार पर राहुल गांधी पर हवाला से जुड़े होने का आरोप लगाते हुए उन्होंने कहा कि डोटेक्स नामक एक शैल कंपनी से राहुल गांधी ने 1 करोड़ का लोन लिया था। यंग इंडिया में गाधी के परिवार के 76 फीसदी हिस्सेदारी है.  डोटेक्स कंपनी के प्रमोटर उदयशंकर महावर ने पूछताछ में इस बात को स्वीकार किया है कि उसकी 200 से अधिक शेल कंपनियां है।

श्री पात्रा ने कहा कि राहुल गांधी ने हवाला के जरिए कितना पैसा सफेद किया, गांधी परिवार का कितना पैसा ऐसी कंपनियों में लगा है? राहुल गाँधी को यह बताना चाहिए.

 

(महेंद्र पांडेय)

कार्यालय सचिव

 

Tag: 9

Share your views. Post your comments below.

Sign Out


Security code
Refresh