bharatiya janata party (BJP) logo

Press Releases

Press statement issued by BJP National Secretary, Shri Shrikant Sharma

Accessibility

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय सचिव श्रीकांत शर्मा की प्रेस वार्ता के मुख्य बिंदु 


भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय सचिव श्री श्रीकांत शर्मा ने आज उत्तर प्रदेश में खराब कानून व्यवस्था, हत्या और बलात्कार की रोजाना हो रही घटनाओं एवं उनमें सपा सरकार की संलिप्तता को लेकर जमकर हमला बोला। रविवार को शामली में सपा की गुंडई के कारण एक आठ वर्षीय छात्र मोहम्मद समी की हुई मौत और बाद में रिपोर्टिंग करने गए पत्रकारों के साथ मारपीट तथा एटा में आज तड़के बीटेक की छात्रा की हत्या पर पीड़ित परिवारों के प्रति गहरा दुःख और संवेदना प्रकट करते हुए भाजपा सचिव ने कहा कि इस तरह की घटनाएँ अखिलेश सरकार की गुंडागर्दी की दास्तां सुनाने के लिए काफी है।
 
श्री शर्मा ने कहा कि उत्तर प्रदेश में अखिलेश राज में सपा के गुंडों की गुंडई चरम पर है और मुख्यमंत्री इस गुंडागर्दी को रोक पाने में पूरी तरह से विफल रहे हैं। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार की ही  अपराध नियंत्रण ब्यूरो की रिपोर्ट कहती है कि प्रदेश में प्रतिदिन लगभग 10 बलात्कार की घटनाएं होती है, हर आधे घंटे के अंदर एक हत्या हो रही है, लगभग प्रत्येक एक घंटे के अंदर एक मासूम का अपहरण हो  जाता है, लगभग 17 सांप्रदायिक दंगे रोजाना सपा सरकार में घटित हो रही है, महिलाओं के प्रति बढ़ते अपराध में पिछले तीन-चार सालों में बेतहाशा वृद्धि हुई है और यह सब मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के ठीक नाक के नीचे हो रहा है। श्री शर्मा ने कहा कि प्रदेश के किसानों के खेतों में पानी नहीं  है, सड़कें नहीं हैं, बिजली नहीं हैं, प्रदेश के नौजवानों के पास रोजगार नहीं है, महिलायें सुरक्षित नहीं हैं, शाहजहाँपुर में एक पत्रकार जगेंद्र की निर्ममता से ज़िंदा जलाकर हत्या कर दी जाती है और आरोपी मंत्री के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं होती, बदायूं में भी इसी तरह दिनदहाड़े पुलिस थाने में एक महिला से सामूहिक बलात्कार होता है और उल्टे पीड़ित परिवार को ही प्रताड़ित किया जाता है, मुजफ्फरनगर में सामूहिक दुष्कर्म की शिकार एक महिला को आत्महत्या के लिए विवश होना पड़ता है, मुजफ्फरनगर दंगों के गुनाहगार मंत्री आज भी श्रीमान अखिलेश यादव के लाडले बने हुए हैं, लगातार आज भी पत्रकारों को धमकियां दे रहे हैं और कैबिनेट में जमे हुए हैं, बरेली में गौतस्कर सरेआम एक इंस्पेक्टर की हत्या कर देते हैं,  यह सब गुंडाराज नहीं है तो और  क्या है। श्री शर्मा ने कहा कि उत्तर प्रदेश में हालत इस कदर खराब हो चुका है कि लगता है, प्रदेश में मुगलिया सरकार का शासन चल रहा है।
 
भाजपा सचिव श्री शर्मा ने कहा कि उत्तर प्रदेश में अखिलेश सरकार के चार साल पूरे होने को आये हैं लेकिन अखिलेश अब तक अपने गुंडों को काबू करने में नाकाम रही है। एक तो धांधली और साजिश के तहत वह पंचायत और ब्लॉक प्रमुखों का चुनाव जीतने का दावा करते हैं, वहीं दूसरी और उन्होंने गुंडागर्दी के लिए सपा समर्थकों को लाइसेंस जारी किया हुआ है। श्री शर्मा ने कहा कि सपा के गुंडे अवैध लालबत्ती की गाड़ियों और अवैध हथियारों का सरेआम प्रदर्शन एवं खुलेआम गोलीबारी करते हैं। उन्होंने कहा कि पिछले सत्र में तो अखिलेश सरकार ने खुद माना कि 600 से अधिक बार तो पुलिस की पिटाई हो चुकी है। श्री श्रीकांत शर्मा ने कहा कि सत्ता के नशे में अखिलेश यादव इस कदर चूर हैं कि वह लखनऊ से बाहर ही नहीं निकलते। उन्होंने कहा कि एक तो अखिलेश सरकार के गुंडे जीत के जश्न में खुलेआम फायरिंग करते हैं, उस फायरिंग में एक मासूम की दर्दनाक मौत हो जाती है, तिस पर उस मासूम की माँ की शिकायत भी दर्ज नहीं की जाती। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश की सरकार पर जनता का कितना भरोसा है वह उस मृत मासूम के पिता के वक्तव्य से पता चल जाता है जब वह कहते हैं कि वर्तमान प्रदेश सरकार से न्याय की उम्मीद नहीं की जा सकती। भाजपा सचिव ने कहा कि इतना ही नहीं, जब इस घटना की रिपोर्टिंग करने रिपोर्टर शामली जाते हैं तो सपा के गुंडे उन्हें भी बंधक बना लेते हैं, उन्हें धमकाया जाता है और एक वीडियो जर्नलिस्ट से तो  कैमरा छीन कर उस नृशंस घटना के वीडियो को डिलीट कर दिया जाता है। लोकतंत्र के चौथे स्तम्भ पर इस तरह के क्रूरतापूर्ण हमले एवं धमकियां निंदनीय है और यह अखिलेश सरकार के मुगलिया सोच को दर्शाती है। उन्होंने कहा कि यह जंगलराज की पराकाष्ठा नहीं तो और क्या है?
 
श्री शर्मा ने कहा कि इस सबके बावजूद अभी तक केवल केस ही रजिस्टर्ड हुआ है, कोई कार्रवाई नहीं की गई। उन्होंने कहा कि पत्रकारों के द्वारा ग्राउंड ज़ीरो से रिपोर्टिंग को देखें, तो पता चलता है कि उत्तर प्रदेश की हालत  क्या है। उन्होंने कहा कि यही प्रदेश की हकीकत है। भाजपा सचिव ने कहा कि उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं का अखिलेश सरकार के गुंडों से और ऐसी वीभत्स परिस्थितियों से प्रतिदिन सामना होता रहता है। श्री शर्मा ने कहा कि लोकतंत्र के चौथे स्तम्भ पर इस तरह के हमले और धमकियां निंदनीय है और इस सब के जिम्मेदार स्वयं मुख्यमंत्री अखिलेश यादव हैं, वह इस जिम्मेदारी से भाग नहीं सकते। 
 
भाजपा सचिव ने कहा कि भ्रष्टाचार और अपराध को संरक्षण देने वाली अखिलेश सरकार का जनाधार खिसक चुका है। उन्होंने कहा कि अखिलेश यादव का अपने मंत्रियों और सरकार पर कोई नियंत्रण नहीं है। उन्होंने कहा कि सपा सरकार की इस घृणित राजनीति से प्रदेश की जनता भलीभाँति परिचित है और वह इसका आने वाले विधान सभा चुनावों में माकूल जवाब देगी।
 
भाजपा के राष्ट्रीय सचिव श्री श्रीकांत शर्मा ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी उत्तर प्रदेश में हो रही इन सभी घटनाओं की ईमानदारी से जांच की मांग करती है लेकिन अखिलेश सरकार के रहते निष्पक्ष जांच संभव नहीं है इसलिए भाजपा सीबीआई जांच की मांग करती है। उन्होंने कहा कि अगर अखिलेश सरकार में थोड़ी-बहुत भी नैतिकता है तो वह इन सभी मामलों की जांच सीबीआई से अविलम्ब कराए। उन्होंने कहा कि हम उम्मीद करते हैं कि उत्तर प्रदेश सरकार इसमें कोई अनानाकानी नहीं करेगी।
 
(इंजी. अरुण कुमार जैन)
कार्यालय सचिव
 
 
Tag: 17

Share your views. Post your comments below.

Sign Out


Security code
Refresh