bharatiya janata party (BJP) logo

Press Releases

Press release by BJP National Media Head, Shri Anil Baluni on 09 August 2018

Accessibility

 

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय मीडिया प्रमुख श्री अनिल बलूनी द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति

 

प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी की अध्यक्षता में आर्थिक मामलों की मंत्रिमंडल समिति द्वारा मूल्य समर्थन योजना के तहत खरीदे जाने वाले दलहन के भंडार से विभिन्न कल्याण योजनाओं के लिए राज्यों/केन्द्र शासित प्रदेशों को 15 रुपये प्रति किलोग्राम के कम दर पर दालों की आपूर्ति का निर्णय लिया गया है जिसका सीधा लाभ देश की गरीब जनता को पहुंचेगा। गरीब-कल्याण की दिशा में लिए गए इस निर्णय के लिए भारतीय जनता पार्टी प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के प्रति हार्दिक आभार व्यक्त करती है।

इस निर्णय से राज्य एवं केन्द्र शासित प्रदेश जन वितरण प्रणाली, मिड-डे भोजन, एकीकृत बाल विकास कार्यक्रम इत्यादि विभिन्न कल्याण योजनायें लाभान्वित होंगी और गरीब बच्चों को पौष्टिक भोजन उपलब्ध हो सकेगा। इस स्वीकृत योजना के तहत देश की गरीब जनता को बाजार मूल्य से 15 रुपये प्रति किलोग्राम की कम दर पर दाल उपलब्ध होगा। केंद्र की भारतीय जनता पार्टी सरकार द्वारा एक वर्ष के लिए राज्य को सब्सिडी पर 34.88 लाख मीट्रिक टन तूर, चना, मसूर, मूंग और उड़द दाल उपलब्ध कराया जाएगा। सरकार ने इस योजना के कार्यान्वयन के लिए 5,237 करोड़ रुपये की राशि आवंटित की है।

2014 में केंद्र में प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में भारतीय जनता पार्टी सरकार बनने के बाद से मोदी सरकार के हर निर्णय में देश के गाँव, गरीब, किसान, दलित, शोषित, वंचित और आदिवासी ही रहे हैं। मोदी सरकार गरीबों के उत्थान और उनके जीवन-स्तर को उंचा उठाने के लिए कृतसंकल्पित है।

मैं प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी की अध्यक्षता में आर्थिक मामलों की मंत्रिमंडलीय समिति द्वारा अगले तीन वित्तीय वर्षों के लिए देश में अध्ययन करने वाले ओबीसी छात्रों के लिए मैट्रिक के बाद छात्रवृत्ति को जारी रखने के निर्णय का भी स्वागत करता हूँ जो ओबीसी समुदाय के छात्रों को आगे बढ़ने एवं अपने भविष्य के सपनों को साकार करने में सहायक होगा।

 

******************

Share your views. Post your comments below.

Sign Out


Security code
Refresh