bharatiya janata party (BJP) logo

Press Releases

Condolence message by BJP National President, Shri Amit Shah on the demise of Shri Anil Madhav Dave

Accessibility

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री अमित शाह द्वारा जारी शोक-संदेश

भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता, संवेदनशील पर्यावरणविद एवं केन्द्रीय पर्यावरण, वन तथा जलवायु परिवर्तन राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) श्री अनिल माधव दवे जी के आकस्मिक निधन का समाचार सुनकर मैं स्तब्ध और अत्यंत दुखी हूँ। वे एक समर्पित जनसेवक, प्रतिबद्ध कार्यकर्ता एवं उत्कृष्ट राजनेता थे।

बहुआयामी प्रतिभा के धनी श्री दवे लगातार दो बार मध्य प्रदेश से राज्य सभा के सांसद रहे। वे पिछले साल 5 जुलाई, 2016 को ही मोदी सरकार में केंद्रीय पर्यावरण राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) बने थे। वे ग्लोबल वॉर्मिंग, क्लाइमेट चेंज पर पार्लियामेंट्री फ़ोरम के भी सदस्य थे। इसके अतिरिक्त वे जल संसाधन समेत कई समितियों के भी सदस्य रहे। नर्मदा नदी के संरक्षण के लिए श्री दवे ने काफी महत्त्वपूर्ण कार्य किया है। उन्होंने पर्यावरण को बचाने के लिए कई किताबें भी लिखी हैं। पर्यावरण संरक्षण की दिशा में उनका योगदान काफी सराहनीय रहा है।

सौम्य व्यक्तित्त्व, कुशल सांगठनिक क्षमता, ओजस्वी वक्ता और जनता से जुड़ी समस्याओं को उठाने वाले एक जुझारू नेता के रूप में श्री दवे सदैव याद किये जायेंगें। उनके निधन से देश ने राजनैतिक एवं सामाजिक जीवन के एक महत्त्वपूर्ण कार्यकर्ता एवं कुशल मार्गदर्शक को खो दिया है। श्री दवे का निधन भारतीय जनता पार्टी के लिए एक अपूरणीय क्षति है।

दुःख की इस घड़ी में मैं स्वयं एवं पार्टी कार्यकर्ताओं की ओर से उनके परिवार के प्रति अपनी गहरी संवेदना प्रकट करता हूँ। साथ ही भगवान से दिवंगत आत्मा की शांति और शोक संतप्त परिवार को धैर्य और साहस प्रदान करने की प्रार्थना करते हुए अपनी विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित करता हूँ।

**********
Tag: 2016

Share your views. Post your comments below.

Sign Out


Security code
Refresh